Oct 30, 2013

भारतीय सूचना सेवा को पूरी तरह ग्रुप ए पेशेवर सर्विस घोषित करने और इसमें प्रवेश के लिए न्यूनतम योग्यता मीडिया / संचार में डिग्री / डिप्लोमा रखने की हम मांग करते हैं

मीडिया पेशेवरों और पूरे मीडिया जगत के व्यापक हित में आपके सहयोग की जरूरत है. भारत सरकार के मीडिया तंत्र में मीडिया पेशेवरो की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए मीडिया स्कैन द्वारा यह पहल की जा रही है.  हम भारतीय सूचना सेवा को पूरी तरह ग्रुप ए पेशेवर सर्विस घोषित करने और इसमे प्रवेश के लिए न्यूनतम योग्यता मीडिया/संचार में डिग्री/डिप्लोमा तथा कार्यानुभव के तौर पर निर्धारित करने की मांग कर रहे हैं.


जैसा कि आप जानते हैं कि सूचना एवम प्रसारण मंत्रालय में पेशेवर कार्यबल के काफी स्कोप है लेकिन भारतीय सूचना सेवा के माध्यम से इस पर सिविल सेवा का अतिक्रमण बना सहुआ है. अतः जड पर प्रहार की जरूरत है. भारतीय आर्थिक सेवा, भारतीय सांख्यिकी सेवा, भारतीय इंजिन्यरिंग सेवा, सन्युक्त चिकित्सा सेवा, भारतीय वन सेवा आदि की तर्ज पर भारतीय सूचना सेवा में भी केवल पेशेवरो की नियुक्ति करना ही इसका समाधान दिख रहा है.  आपसे निवेदन है कि कृपया इस अभियान को समर्थन दें. नीचे दिये गये लिंक पर जाकर अपना ऑनलाईन हस्ताक्षर करें.

https://www.change.org/p/pmo-india-reserve-indian-information-service-iis-for-media-communication-students

साथ ही अधिक से अधिक लोगो को इस से जोडने के लिए व्यक्तिगत स्तर पर ई-मेल, फेसबुक आदि के माध्यम से आप प्रयास करें. मीडिया छात्रों के हित में अपना कीमती समय अवश्य निकालें..

आशीष कुमार 'अंशु'
Ashish Kumar 'Anshu'
Ungal Baz
Contact: +919868419453
ashishkumaranshu@gmail.com

No comments:

Post a Comment