Apr 11, 2016

अपनी खबरों का ही खंडन कैसे करता है अमर उजाला





ये हाल हैं रुद्रपुर एडिशन के अमर उजाला के... 

हल्द्वानी। अमर उजाला हल्द्वानी और रुद्रपुर में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। संपादकीय प्रमुख अपने खास लोगों को आगे करके खुब माल बटोर रहे हैं। सीनियर रिपोर्टर संपादकीय प्रमुख खपा बताए जाते हैं। इस वजह से इन्होंने काम करना ही बंद कर दिया है। इसका उदाहरण हल्द्वानी के दो माह के एडिशन उठा के देखा जा सकता है कि सीनियर रिपोटर्स ने कितना काम किया है। इसके अलावा दैनिक जागरण और हिन्दुस्तान का हल्द्वानी एडिशन भी उठा के देखा जा सकता है।


- अपने पत्रकार का पिटना भी कैश करा गया ब्यूरो चीफ 2 अप्रैल को इनका रिपोर्ट और कुछ अन्य रिपोर्ट के साथ रुद्रपुर के एसएसपी आॅफिस में सुरक्षा में तैनात गार्ड ने रायफल के बट से हमला कर दिया। ये सारा घटना क्रम हल्द्वानी यूनिट के संपादकीय प्रमुख के संज्ञान में था। उसके बाद उसी शांय को रुद्रपुर ब्योरो चीफ
एसएसपी के पास जाता है और उनकी बात संपादकीय प्रमुख से कराता है। मामला सेटल हो जाता है और दूसरें दिन खबर अमर उजाला के ऊधमसिंह नगर के छोटे से कोने मे आ जाती है। जबकि हिन्दुस्तान, दैनिक जागरण फोटो के साथ 4 काॅलम में न्यूज लगाते हैं। कंटिंग नीचे है।

अब देखिए अमर उजाला रुद्रपुर का कमाल - अमर उजाला 8 अप्रैल को नियम विरूद्ध चल रहे हैं स्कूल शीर्षक से खबर में सेंट मेरी स्कूल का नाम छापता है। वहीं दूसरे दिन 9 अप्रैल को सैंट मेरी मे हो रही है एनसीआरटी से पढ़ाई शीर्षक से खबर प्रकाशित कर देता है। अब इसकी विश्वसनिष्टा कहां रही।

अमर उजाला रुद्रपुर में संपादक के खास ब्यूरो चीफ की चल रही है मनमानी
- डीएम, एसएसपी सहित कई अधिकारियों की चल रही है चापलूसी
- लोग कर चुके हैं कई बार शिकायत
- नैनीताल जिले में अखबार गिरा

No comments:

Post a Comment