May 6, 2016

बुलन्द मस्जिद कालोनी में सीसीटीवी कैमरे लगवाने की मांग की

- यहां की आबादी 50 हजार से अधिक। यहां पर 12वीं तक का स्कूल, 6 मस्जिद, 3 बड़े मदरसे, 1 एटीएम, रैन बसेरा, राशन दफ्तर आदि अन्य प्रकार की दुकानें हैं। सीसीटीवी कैमरे लगने से कॉलोनी की सुरक्षा के साथ पुलिस को भी मिलेगी सहायता

नई दिल्ली। नई पीढ़ी-नई सोच संस्था के संस्थापक व अध्यक्ष श्री साबिर हुसैन ने बुलन्द मस्जिद, शास्त्री पार्क कालोनी में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए श्री अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली सरकार, श्री सतेन्द्र जैन, गृह मंत्री दिल्ली सरकार, दिल्ली पुलिस आयुक्त, श्री अनिल कुमार वाजपेयी, विधायक गांधीनगर विधानसभा, डीसीपी, उत्तर-पूर्वी दिल्ली को पत्र लिखकर मांग की है।


उन्होंने अपने पत्र में लिख है बुलंद मस्जिद कॉलोनी थाना सीलमपुर, गांधीनगर विधानसभा के अंतर्गत आती है जिसकी आबादी 50 हजार से अधिक है। यहां पर 12वीं तक का दो पाली वाला एक स्कूल, 6 मस्जिद, तीन बड़े मदरसे, एक एटीएम, रैन बसेरा, राशन दफ्तर, फल, सब्जी, मुर्गा-मछली मार्केट, मदर डेरी, शराब का ठेका व अन्य प्रकार की दुकानें हैं। जोकि सभी पुस्ता रोड से जुड़े हैं जिसका फायदा हर समय असामाजिक तत्व उठाते हैं और रोजाना यहां असामाजिक तत्व लोगों को परेशान करते हैं जैसे छेड़छाड़, जेबतराशि, लड़ाई झगड़ा, मोबाइल आदि छीनकर यह लोग गलियों में भाग जाते हैं जिसका खामियाजा यहां की जनता को भुगतना पड़ता है।

उन्होंने आगे लिखा कि यहां स्कूल की छुट्टी के समय कई दूसरे कॉलोनी के लड़के आकर लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं और भाग जाते हैं जिसके कारण यहां के लड़कों को परेशानी उठानी पड़ती है। यहां पर रोजाना मार्केट में या कॉलोनी में असामाजिक तत्व लड़ाई-झगड़ा करते हैं जिस कारण यहां के लोगों को खामियाजा भुगतना पड़ता है। इस पुस्ते रोड के शुरू में ही मदर डेरी, शराब का ठेका, राशन दफ्तर, फल, मछली-मुर्गा मार्केट है जिस वजह से यहां सुबह व शाम काफी भीड़ रहती है। जिसके फायदा असामाजिक तत्व उठाते हैं और घटना को अंजाम दे देते हैं। यह रोजना कोई न कोई घटना घट जाती है जिसे कम किया जाना बहुत जरूरी है।

उन्होंने पत्र के अंत में लिखा कि यदि इस समस्या से निपटना है तो यहां पर लगभग 20 सीसीटीवी कैमरा लगवा दिए जाएं। जिससे इन सीसीटीवी से पूरी कॉलोनी की सुरक्षा तो होगी ही पुलिस को भी सहायता मिलेगी क्योंकि रोजाना यहां जो भी कोई न कोई घटना घटती है उससे निपटने में आसानी होगी। रोजाना असामाजिक तत्व घटना को अंजाम देकर भाग जाते है जिससे यह पकड़ में नहीं आते और लोगों के साथ-साथ पुलिस की भी मुश्किल बढ़ा रहे हैं। आप हमें इस परेशानी से निजात दिलाएंगे और लोगों से किया गया आपका व सरकार का वादा भी पूरा हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment