May 29, 2016

जगेन्द्र सिंह के साथी पत्रकार अनुराग मिश्रा उर्फ़ राजू मिश्रा के ऊपर लहरा रहा मौत का साया

मंत्री के करीबी सपा नेता ने राजू मिश्रा पर दर्ज करवाया फर्जी मुकदमा

दबंग सपा नेता के आगे नतमस्तक हुई जलालाबाद पुलिस

शाहजहांपुर। गत वर्ष जिले के निर्भीक पत्रकार स्व. जगेन्द्र सिंह की हत्या जैसा मामला एक फिर जनपद में होने जा रहा है। इस बार भी टारगेट पर स्व. जगेन्द्र सिंह के साथी रहे जलालाबाद के पत्रकार अनुराग मिश्रा उर्फ़ राजू मिश्रा हैं।पत्रकार अनुराग मिश्रा के खिलाफ पिछले वर्ष स्व. जागेन्द्र सिंह के साथ फर्जी मुकद्दमा राज्य मंत्री  राम मूर्ति सिंह वर्मा की शह पर चौक कोतवाली में लिखवाया गया था इसी मुकद्दमे के कारण पुलिस ने जागेन्द्र सिंह के आवास पर दविश डाली थी तथा दविश के दौरान राज्य मंत्री राम मुर्ति सिंह वर्मा के इशारे पर कोतवाल प्रकाश राय ने पेट्रोल डाल कर ज़िंदा जला दिया था तथा इलाज के दौरान जागेन्द्र सिंह की मौत हो गयी थी इसके बाद से जागेन्द्र सिंह के साथी पत्रकार तथा उनके करीबियों को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है


जलालाबाद के स्थानीय सपा नेता व मंत्री के करीबी ने राजू मिश्र के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया हैं। वहीँ दबंग सपा नेता के सामने जलालाबाद पुलिस बेबस नजर आ रही है। पीड़ित पत्रकार ने भारतीय प्रेस परिषद् से न्याय की गुहार लगाते हुए पत्र लिखा है। आपको बता दें कि जिले में पत्रकारिता की मिशल और पत्रकारों की शान रहे स्व. जगेन्द्र सिंह को अपनी बेबाक और तेज तर्रार पत्रकारिता के लिए जान गवानी पड़ी थी। उनकी हत्या का आरोप प्रदेश के मंत्री और पुलिस पर लगा था, हलाकि बाद में परिवार द्वारा पीछे हट जाने के कारण यह मामला ठंडे बसते में चला गया था। अब एक बार फिर यह मामला गर्म होने वाला है।

दरअसल स्व. जगेन्द्र सिंह के साथी पत्रकार अनुराग मिश्रा उर्फ़ राजू मिश्रा जलालाबाद सुनामी लहर समाचार पत्र के जिला संबाददाता  हैं। राजू मिश्रा ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों मंत्री के करीबी व स्थानीय सपा नेता के खिलाफ दिनांक 06 अप्रैल को अपने सम्मानित समाचार पत्र सुनामी लहर में ’’सपा नेता ने किसानों के मुंह से छीन लिया दो वक्त का निवाला’’ नामक खबर का प्रकाशन साक्ष्यों सहित विजेन्द्र सिंह यादव के खिलाफ प्रकाशन कर  अवैध कारनामो की पोल खोली थी जिससे नाराज होकर उक्त नेता ने  उनके ऊपर दबाव बनाने का प्रयास किया जब वह नही माने तो उस नेता ने जलालाबाद कोतवाल राजीव मिश्रा से साठ-गांठ कर उनके ऊपर फर्जी मुकदमा दर्ज करवा दिया अब उनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस पर दबाव बना रहा है। पीड़ित पत्रकार राजू मिश्रा ने बताया कि उन्होंने न्याय के लिए भारतीय प्रेस परिषद् अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग की है। राजू ने उक्त सपा नेता से अपनी जान का खतरा बताया है। उन्हें डर है कि सत्ता की धमक में यह नेता उनकी हत्या भी करवा सकता है। यदि शासन प्रशासन ने इस मामले का संज्ञान नही लिया तो उनका हाल भी जगेन्द्र सिंह की तरह होने वाला है।

No comments:

Post a Comment